Breaking News

अच्छी खबर! बिहार के छात्रों और श्रमिकों को लेकर जयपुर से विशेष ट्रेन रवाना


stone cleaning machine run on rail track

कोरोना लॉकडाउन के बीच अन्य प्रदेशों में फंसे बिहार के छात्रों और प्रवासी श्रमिकों को लेकर जयपुर से पटना के लिए ट्रेन रवाना हो चुकी है। इससे पहले बिहार के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सचिव अनुपम कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया था कि शुक्रवार को रात दस बजे जयपुर से पटना के लिए विशेष ट्रेन खुलेगी। वहां से बिहार के छात्रों और अन्य को लेकर ट्रेन चलेगी।

इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने गुरुवार को केंद्र सरकार से अपने प्रवासियों को वापस लाने के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का आग्रह किया था। सुशील मोदी ने गुरुवार को ट्वीट करते हुए लिखा था कि 'मैं विशेष ट्रेन से प्रवासियों की घर वापसी के लिए भारत सरकार से अपील करता हूं।' 

वहीं विभिन्नय राज्यों की मांगों को देखते हुए केंद्र सरकार ने गाइडलाइंस में बदलाव करते हुए छात्रों, मजदूरों और तीर्थ यात्रियों के वापसी के लिए लॉकडाउन में ढील देने की घोषणा की थी। गृह मंत्रालय ने कहा था कि राज्य सरकारें आपसी तालमेल के साथ बसों से इन लोगों को अपने गृह राज्य पहुचाए। इसके बाद बिहार सरकार ने बसों से प्रवासी श्रमिकों और छात्रों को बसों से लाने की बात पर अपने हाथ खड़े कर लिए थे और केंद्र से विशेष ट्रेन चलाने की मांग की थी। केंद्र सरकार ने अब विशेष ट्रेन चलाने की इजाजत दे दी है। 

No comments