Breaking News

मोकमा गांव - सोनवर्षा राज के बसनही में हथियार के बल पर हेडमास्टर के घर में लूट

lutpat » aarthikplus

बसनही थाना क्षेत्र के मोकमा गांव में गत शुक्रवार की रात हथियार बंद नकाबपोश बदमाशों ने एक हेडमास्टर के घर सहित राइस मिल में घुसकर मारपीट कर करीब 60 हजार रुपये सहित लाखों की जेवरात व कपड़े लूट लिए। दहशत फैलाने के लिए गोलीबारी भी की।
पीड़ित ने घटना की जानकारी बसनही थाना पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर छानबीन में जुट गई। जानकारी अनुसार मोकमा पंचायत के प्राथमिक विद्यालय पचलख शर्मा टोला के प्रभारी हेडमास्टर जीतन राम के घर में दर्जनों नकाबपोश हथियार बंद बदमाश घुसकर जबरन मारपीट करने लगे। बदमाशों ने घर में रखा बक्शा व आलमारी को तोडकर उसमें रखे करीब 35 हजार रुपये सहित कपडे व जेवरात लूट लिए। हेडमास्टर के यहां लूट कर जाने के बाद बदमाशों ने मोकमा पैक्स राइस मिल में घुसकर मजदूरों को हथियार के बल पर बंधक बनाकर लूटपाट की। मिल प्रबंधक प्रमोद मेहता ने थाना में दिए आवेदन में कहा है कि बदमाशों ने मिल में घुसकर मजदूरों के साथ मारपीट की। उसके बाद ट्रक चालक संजीत महतो से नौ हजार तथा मिथिलेश कुमार से सात हजार रुपये छीन लिए। जाते समय धमकी देते गए कि कहीं शिकायत या शोर मचाया तो सभी को जान से मार देंगे और राइस मिल नहीं चलाने देंगे। बदमाशों ने दहशत फैलाने के लिए दो चक्र गोलियां भी चलाई। घटना के बाद पीड़ित हेडमास्टर व राइस मिल के प्रबंधक सहित ग्रामीणों में दहशत में है। घटना के बाबत बसनही थानाध्यक्ष श्वेत कमल ने बताया कि आवेदन मिला है। बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

सुरक्षा के लिए पुलिस बल की मांग : एक साथ घर सहित राइस मिल में हुई लूटपाट की घटना से प्रबंधक भयभीत हैं। उन्होंने बसनही थानाध्यक्ष से मिल पर पुलिस बल की तैनाती की मांग की। थानाध्यक्ष ने तत्काल दो चौकीदार को तैनात करने की बात कही।

No comments