Breaking News

एक और गैस हादसा / रायगढ़ की पेपर मिल में जहरीली गैस लीक हुई, तबीयत बिगड़ने पर 7 मजदूर अस्पताल में भर्ती करवाए; मिल मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज

  • हादसा बुधवार को हुआ लेकिन जानकारी गुरुवार को मिली, प्रशासन के अधिकारियों ने मिल पहुंचकर वहां मौजूद लोगों से पूछताछ की।
  • 3 मजदूरों की हालत गंभीर, रायपुर रैफर किए गए
  • लॉकडाउन की वजह से मिल बंद थी, मजदूर सफाई के लिए पहुंचे थे
रायगढ़. विशाखापट्टनम जैसा गैस लीक हादसा छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में भी हुआ। यह घटना बुधवार की है लेकिन पता गुरुवार को लगा। रायगढ़ के तेतला गांव में पेपर मिल में जहरीली गैस लीक होने से 7 मजदूरों की तबीयत बिगड़ गई। इनमें से 3 की हालत गंभीर होने से रायपुर रैफर कर दिए गए। रायगढ़ पुलिस के मुताबिक मिल में टंकी साफ करते समय यह हादसा हुआ। मिल मालिक ने हादसे की जानकारी छिपाने की कोशिश की। गुरुवार को खुलासा हुआ तो डीएम, एसएसपी और दूसरे अधिकारियों ने मिल में और अस्पताल में जाकर जायदा लिया। मिल मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई है।

ये 7 मजदूर हादसे के शिकार-

1. डोलामणि सिदार (35) 

2. सुरेंद्र गुप्ता (28)

3. अपधर मालाकार (40) 

4. पुरन्धन कुमार (21) 

5. अनिल कुमार (22) 

6. निमाणी भोय (40) 

7. रंजीत सिंह (34)

विशाखापट्टनम में 11 लोगों की हो चुकी है मौत

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में भी गुरुवार तड़के एक केमिकल प्लांट से गैस लीक हो गई। हादसा तड़के 2:30 बजे एलजी पॉलिमर्स इंडस्ट्री के प्लांट में हुआ। सुबह करीब 5:30 बजे न्यूट्रिलाइजर्स के इस्तेमाल के बाद हालात काबू में आए। तब तक गैस 4 किलोमीटर के दायरे में आने वाले 5 छोटे गांवों में फैल हो चुकी थी। हादसे में अब तक 2 बच्चों समेत 11 लोगों की मौत हो चुकी है।

No comments