Breaking News

कोटा स्पेशल ट्रेन से सहरसा पहुंचे 1251 विद्यार्थी

कोटा स्पेशल ट्रेन से सहरसा पहुंचे 1251 विद्यार्थी

सहरसा। महीनों से लॉकडाउन के चलते कोटा में फंसे छात्र-छात्राओं को लेकर शुक्रवार को स्पेशल ट्रेन सहरसा पहुंची। इस ट्रेन में कोसी प्रमंडल के तीनों जिलों के कुल 1251 छात्र- छात्राएं सवार थी जिसमें सहरसा जिले के 451 और सुपौल व मधेपुरा जिले के 400- 400 विद्यार्थी शामिल थे। जिला प्रशासन ने सहरसा स्टेशन पर सभी छात्र-छात्राओं की स्क्रीनिग कराई। इसके बाद उन्हें बस से स्टेडियम ले जाया गया। जहां पर उनका रजिस्ट्रेशन सहित अन्य विस्तृत जानकारी लेकर उन्हें उनके माता- पिता को सशर्त सौंप दिया गया ताकि वे उन बच्चों को होम क्वारंटाइन में 21 दिनों तक रख सके।

इधर जिलाधिकारी कौशल कुमार ने बताया कि सहरसा जिले के 451 छात्र व छात्राएं स्पेशल ट्रेन से आई है। जिनकी जांच के बाद उन्हें होम क्वारंटाइन में भेज दिया गया है। 800 छात्र-छात्राएं सुपौल एवं मधेपुरा जिले के थी। जिन्हें उनके जिला मुख्यालय में बस द्वारा भेज दिया गया है। सहरसा स्टेशन पर डीएम के साथ एसपी राकेश कुमार ने भी छात्र-छात्राओं को पूरी निगरानी के साथ विदा करने में लगे रहे। सहरसा स्टेशन पर सदर अनुमंडल पदाधिकारी शंभूनाथ झा, एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी, सदर थानाध्यक्ष आरके सिंह, स्टेशन अधीक्षक नीरज चंद्र, डीसीआई राजेश रंजन श्रीवास्तव, आरपीएफ इंस्पेक्टर सारनाथ, रेल थानाध्यक्ष आलोक प्रताप सिंह, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी प्रभात रंजन, शिक्षा विभाग के डीपीओ राहुल चंद्र चौधरी सहित अन्य निगरानी में जुटे रहे।

सबों को खाने का मिला फूड पैकेट
कोटा शहर से आए सभी छात्र - छात्राओं को फूड पैकेट और पीने के लिए बोतल बंद पानी दिया गया। स्टेशन पर ही छात्र-छात्राओं के लिए उन्हें स्टेशन पर सैनिटाइज करने की पूरी व्यवस्था थी। इसके लिए आठ काउंटरों पर स्वास्थ्यकर्मियों की तैनाती की गई थी जो हर आनेवाले छात्र व छात्राओं की थर्मल स्क्रीनिग करते रहे।

No comments