Breaking News

पिता की मौत की खबर मिली, यूपी सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने जारी रखी बैठक

Perfume Yourself Before Meeting Yogi CM, Dalits Ordered | SabrangIndia
नई दिल्‍ली
उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के पिता, आनंद सिंह बिष्‍ट का निधन हो गया है। सोमवार सुबह दिल्‍ली के ऑल इंडिया इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) में उन्‍होंने अंतिम सांस ली। उनकी हालत गंभीर थी और उन्‍हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था। पिता के निधन की खबर मिलने के बावजूद योगी आदित्‍यनाथ ने मुख्‍यमंत्री पद का दायित्‍व पूरा किया और मीटिंग छोड़कर नहीं गए।



बीच मीटिंग में योगी को दी गई जानकारी
जब पिता का निधन हुआ, उस वक्‍त योगी आदित्‍यनाथ लखनऊ में थे। वे अपनी कोर टीम के साथ लॉकडाउन में ढील और आगे की कार्रवाई को लेकर चर्चा कर रहे थे। सूत्रों के मुताबिक, इसी मीटिंग के बीच उन्‍हें यह दुखद समाचार दिया गया। मगर वह विचलित नहीं हुए और बैठक पूरी करने के बाद ही उठे। मीटिंग में उन्‍होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि कोटा से लौटे बच्‍चों का होम क्‍वारंटीन में रहना सुनिश्चित कराया जाए। साथ ही उनके मोबाइल में Aarogya Setu ऐप डाउनलोड कराने के बाद ही उन्‍हें घर भेजा जाए।



पिता के निधन पर योगी की भावुक चिट्ठी

NBT

गैस्‍ट्रो विभाग में चल रहा था इलाज89 साल के आनंद सिंह बिष्‍ट का इलाज एम्‍स के गैस्‍ट्रो डिपार्टमेंट में चल रहा था। डॉक्‍टर्स के मुताबिक, उन्‍हें किडनी और लिवर की समस्‍या थी। वह आईसीयू में भर्ती थे और उनका डायलिसिस भी हो रहा था। गैस्‍ट्रो डिपार्टमेंट में डॉ. विनीत आहूजा की टीम उनका इलाज कर रही थी। डॉक्‍टरों के जवाब देने के बाद, उन्‍हें एयर एम्‍बुलेंस के जरिए पैतृक गांव में शिफ्ट करने की तैयारी चल ही रही थी कि इसी बीच उनका निधन हो गया। यूपी के अडिशनल चीफ सेक्रटरी (होम) अवनीश अवस्थी ने कहा, 'मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता का आज सुबह 10 बजकर 44 मिनट पर स्वर्गवास हो गया है।'

बीजेपी के बड़े नेता गए थे देखनेAIIMS में भर्ती रहे आनंद सिंह बिष्‍ट को देखने रविवार रात बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के संगठन महासचिव बीएल संतोष पहुंचे थे। कल रात ही उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई थी। इसके बाद उन्‍हें लाइफ सपोर्ट सिस्‍टम पर रखा गया था। आज डॉक्‍टरों ने जवाब दे दिया। सुबह 10.30 बजते-बजते उनकी हालत खराब हो गई। बताया जा रहा है कि मल्‍टी-ऑर्गन फेल्‍योर के चलते बिष्‍ट का निधन हो गया।

राज्‍यपाल, मायावती ने जताया शोकउत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने मुख्यमंत्री के पिता के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया। बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने भी योगी आदित्यनाथ के पिता के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि कुदरत उनके परिवार को इस दुख को सहने की शक्ति प्रदान करें।

गांव में रहते थे सीएम योगी के पिताआनंद सिंह बिष्‍ट फॉरेस्‍ट रेंजर थे। उत्‍तराखंड के अलग राज्‍य बनने से पहले ही, 1991 में वे रिटायर हो चुके थे। उसके बाद से यमकेश्‍वर के पंचूर गांव में रहते आए थे। योगी के बचपन का नाम अजय सिंह बिष्‍ट है। वह बालकाल में ही परिवार को त्‍याग कर गोरखपुर में महंत अवेद्यनाथ के पास चले गए थे। महंत अवेद्यनाथ के महापरिनिर्वाण के बाद योगी आदित्‍यनाथ को गोरक्षपीठ का प्रमुख बनाया गया था।

No comments