Breaking News

राहुल गांधी की 'रेप इन इंडिया' वाली टिप्पणी को लेकर BJP ने दर्ज कराई शिकायत

राहुल गांधी की 'रेप इन इंडिया' वाली टिप्पणी को लेकर BJP ने दर्ज कराई शिकायत
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी.

खास बातें

  1. राहुल गांधी की 'रेप इन इंडिया' वाली टिप्पणी पर शिकायत दर्ज
  2. बीजेपी ने चुनाव आयोग के समक्ष दर्ज कराई शिकायत
  3. 'महिलाओं के खिलाफ अपराधों का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए'
नई दिल्ली: 
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के 'रेप इन इंडिया' वाली टिप्पणी पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने चुनाव आयोग (Election Commission) के समक्ष शिकायत दर्ज कराई. शिकायत दर्ज कराने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने कहा कि हमने राहुल गांधी की टिप्पणी के खिलाफ अपनी आपत्ति दर्ज कराई है. चुनाव आयोग ने हमें आश्वासन दिया है कि वे कानूनी प्रक्रिया का पालन करेंगे और न्याय करेंगे. उन्होंने कहा कि हमने पहले भी यह कहा है कि महिलाओं के खिलाफ अपराधों का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए. राहुल गांधी ने रेप को एक राजनीतिक टूल बनाने का साहस किया. हमने चुनाव आयोग से कार्रवाई करने का अनुरोध किया है.



इससे पहले स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की 'रेप इन इंडिया' (Rape in India) वाली टिप्पणी पर शुक्रवार को उन्हें निशाने पर लिया और इसे दुखद बताया और कहा कि कांग्रेस नेता दुष्कर्म पर राजनीति कर रहे हैं. स्मृति (Smriti Irani) ने राहुल की मां व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से राहुल को सलाह देने और उनका मार्गदर्शन करने का आग्रह किया है. स्मृति (Smriti Irani) ने पूर्व कांग्रेस प्रमुख के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने गुरुवार को झारखंड में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री के प्रोजेक्ट 'मेक इन इंडिया' पर चुटकी लेते हुए कहा था, "पहले 'मेक इन इंडिया' था, लेकिन अब यह 'रेप इन इंडिया' बन गया है."

टिप्पणियां

संसद के बाहर मीडिया से बातचीत में ईरानी  (Smriti Irani) ने कहा कि कांग्रेस नेता इस हद तक कैसे गिर सकते हैं, जिनकी टिप्पणी का मतलब 'पुरुषों को भारत में दुष्कर्म करने के लिए आमंत्रित करने जैसा है.' लोकसभा के अंदर राहुल पर निशाना साधते हुए ईरानी ने कहा, "देश के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि गांधी परिवार के किसी व्यक्ति ने महिलाओं का अपमान करने और उनके दुष्कर्म का आह्वान करने की धृष्टता की है. उन्होंने कहा, "हिंदुस्तान के इतिहास में पहली बार है कि कोई नेता जोर-शोर से कह रहा है कि भारतीय महिलाओं के साथ दुष्कर्म किया जाना चाहिए. क्या उनके कहने का यह मतलब है कि भारत में हर पुरुष महिलाओं का दुष्कर्म करना चाहता है? क्या यह राहुल गांधी का देश के लोगों को संदेश है?

No comments