Breaking News

विंग कमांडर अभिनंदन के सम्मान में पुडुचेरी के कैफे ने 321 किलो चॉकलेट से बनाई प्रतिमा


विंग कमांडर अभिनंदन की चॉकलेट से बनी प्रतिमा
विंग कमांडर अभिनंदन की चॉकलेट से बनी प्रतिमा - फोटो : फेसबुक
पुडुचेरी के एक कैफे ने भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के सम्मान में उनका चॉकलेट से एक स्टेच्यू (प्रतिमा) बनाया है। साल 2009 में स्थापित हुआ यह कैफे हर साल प्रसिद्ध शख्सियतों के हाथ से बने चॉकलेट के स्टेच्यू बनाकर सम्मान जाहिर करता है।
अभिनंदन की चॉकलेट से बनी यह प्रतिमा पांच फीट 10 इंच लंबी है और इसका वजन 321 किलो है। यह जानकारी जुका कैफे के शेफ राजेंद्र तंगरसु ने दी, जिन्होंने अभिनंदन की प्रतिमा बनाने के लिए 132 से भी ज्यादा घंटे का समय दिया। 

इससे पहले यह कैफे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम, मशहूर हास्य कलाकार चार्ली चैपलिन, दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत और क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की चॉकलेट प्रतिमाएं भी बना चुका है।

बता दें कि फरवरी में बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद 24 फरवरी को पाकिस्तान ने जवाबी हमला किया था। इस दौरान अभिनंदन ने बहादुरी दिखाते हुए अपने मिग-21 से पाकिस्तान के एफ-16 का पीछा किया था। उन्होंने भारतीय सीमा में घुस आए पाकिस्तानी एफ-16 को खदेड़ भी दिया था।

लेकिन दोनों देशों के विमानों के बीच हुई झड़प में भारत का मिग-21 विमान पाक के कब्जे वाले कश्मीर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। अभिनंदन विमान से सफलतापूर्वक बाहर निकलने में कामयाब रहे, लेकिन उन्हें पाक सेना ने हिरासत में ले लिया था। गिरने से पहले उन्होंने एक पाकिस्तानी एफ-16 को मार गिराया था।

No comments