Breaking News

जस्टिस झा पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश, सात उच्च न्यायालयों को मिले नए चीफ जस्टिस

Seven High Courts get new Chief Justices
 
 
सात हाईकोर्ट में बृहस्पतिवार को चीफ जस्टिस की नियुक्ति कर दी गई। मध्य प्रदेश के कार्यवाहक चीफ जस्टिस रवि शंकर झा को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है।
 
वहीं, इलाहाबाद हाईकोर्ट के जस्टिस अजय लांबा गुवाहाटी हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस नियुक्त हुए हैं। बॉम्बे हाईकोर्ट के जस्टिस इंद्रजीत महंती राजस्थान हाईकोर्ट, मद्रास हाईकोर्ट के जज ए मणि कुमार केरल हाईकोर्ट, कर्नाटक हाईकोर्ट के जस्टिस एलएन स्वामी हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस बने हैं।

विधि मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि हाल में कई हाईकोर्ट के जजों को सुप्रीम कोर्ट में नियुक्त करने से ये पद खाली थे। मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के जज जेके माहेश्वरी को आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट, गुजरात हाईकोर्ट के जस्टिस एके गोस्वामी को सिक्किम हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस नियुक्त किया गया है।

वहीं, कलकत्ता हाईकोर्ट के जस्टिस बिश्वनाथ सोमादर और तेलंगाना हाईकोर्ट के जस्टिस विवेक अग्रवाल को इलाहाबाद हाईकोर्ट तथा मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के जस्टिस पीवी संजय कुमार को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट भेजा गया है।

गौरतलब है कि जस्टिस वी रामसुब्रमणियन, जस्टिस कृष्ण मुरारी, जस्टिस एस रविंद्र भट और जस्टिस ऋशिकेष रॉय को हाल ही में सुप्रीम कोर्ट में जज बनाया गया है। इससे पहले ये सभी क्रमश: हिमाचल प्रदेश, पंजाब एवं हरियाणा, राजस्थान और केरल हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस थे।
 
 

No comments