Breaking News

जौहर यूनिवर्सिटी के गेट पर अब्दुल्ला आजम का मौन धरना, प्रताड़ना का लगाया आरोप

आजम खान के बेटे अब्दुल्ला (Photo-ANI)
समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही हैं. हाल ही में आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान को हिरासत में लिया गया था, हालांकि उन्हें जमानत मिल गई थी. जिसके बाद अब अब्दुल्ला आजम खान जौहर यूनिवर्सिटी के गेट पर मौन धरने पर बैठ चुके हैं. वहीं आजम खान के बेटे अब्दुल्ला ने फर्जी मामलों में सरकार द्वारा प्रताड़ना का आरोप लगाया है.
इससे पहले अब्दुल्ला को धारा 151 के तहत पुलिस ने हिरासत में लिया था. तलाशी में रुकावट पैदा करने के आरोप में आजम खान के बेटे को हिरासत में लिया गया था. मंगलवार को रामपुर की जौहर यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी में पुलिस ने छापा मारा था. एसपी डॉ अजय पाल ने कहा था कि ऐसी कई किताबें यहां से बरामद की गई हैं, जो मदरसा आलिया से चोरी हुई थीं. इन किताबों का जौहर यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी के रजिस्टर और रिकॉर्ड में कहीं भी ब्योरा दर्ज नहीं है.
एसपी ने कहा कि इसके बाद पुलिस ने दोबारा जांच ऑपरेशन चलाया तो अब्दुल्ला ने बाधा डालने की कोशिश की, जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया. अब्दुल्ला इस यूनिवर्सिटी के सीईओ भी हैं. पुलिस को जांच अभियान में ढाई हजार किताबें मिल चुकी हैं.साथ ही 4 कर्मचारियों को अरेस्ट किया गया है. बुधवार को जब दोबारा सर्च ऑपरेशन चला तो विधायक अब्दुल्ला आजम खान लाइब्रेरी पहुंच गए और पुलिस से बहस करने लगे. उनके समर्थकों ने भी वहां बवाल मचाया. स्थिति को काबू करने के लिए पुलिस ने अब्दुल्ला को हिरासत में ले लिया. पहले ही काफी मुकदमे अब्दुल्ला के खिलाफ दर्ज हैं. 
Rampur: Samajwadi Party MLA Abdullah Azam Khan, son of SP MP Azam Khan, released from custody on a personal bond. He was detained, earlier today for causing obstruction during search operation at Mohammad Ali Jauhar University.
View image on TwitterView image on Twitter
40 people are talking about this
इससे पहले गलत जानकारी के आधार पर पासपोर्ट बनवाने के आरोप में मंगलवार को सिविल लाइंस कोतवाली में आजम खान के बेटे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था. बीजेपी के लघु उद्योग प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय संयोजक आकाश सक्सेना ने यह केस दर्ज कराया था. बीजेपी नेता का आरोप है कि अब्दुल्ला ने झूठे दस्तावेजों के आधार पर पासपोर्ट बनवाया है और वह इस्तेमाल भी किया जा रहा है. उन्होंने कहा, पासपोर्ट नंबर जेड 4307442, 10 जनवरी 2018 को जारी हुआ, जिसमें अब्दुल्ला की बर्थ डेट 30 सितंबर, 1990 दिखाई गई है, जबकि एजुकेशन से जुड़े उनके दस्तावेजों में तारीख 1 जनवरी 1993 है.

No comments