Breaking News

डाउन टाउन टोरंटो, कनाडा की धरती पर डॉ0 संगीता शर्मा अधिकारी, राजभाषा अधिकारी, सफदरजंग एयरपोर्ट ने लहराया भारत का परचम।



कुछ अविस्मरणीय, गौरवान्वित, गरिमामय क्षण दैवी कृपा स्वरूप ही प्राप्त होते हैं । उन्हीं यादगार क्षणों में से एक डॉ0 संगीता शर्मा ' अधिकारी '  के लिए दिनांक - 18.08.2019 का यह दिन रहा। ये भारत के गौरव का, अभिनंदन का व प्रतिनिधित्व का दिन है।

एक और जहां डॉ0 संगीता शर्मा अधिकारी, राजभाषा अधिकारी, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण, सफदरजंग एयरपोर्ट, नई दिल्ली ने डाउनटाउन, टोरंटो कनाडा की धरती पर भारतीय स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में दिनांक 18.08.2019 को आयोजित साहित्य रथ यात्रा में अपनी राष्ट्रप्रेम से ओत-प्रोत कविताओं व देशप्रेम से ओतप्रोत गानो को डाउनटाउन की गलियों, नुक्कड़, चौराहों पर कनाडा वासियों तथा विश्व भर से कनाडा में पधारे लगभग 60 हज़ार से भी अधिक लोगों के बीच प्रस्तुत किया, वहीं दूसरी और डाउनटाउन के ठीक बीचो - बीच स्थित स्टेडियम में आयोजित किए जा रहे सांस्कृतिक समारोह में भी डॉ0 संगीता शर्मा अधिकारी को अपनी राष्ट्रप्रेम को संबोधित कविता को प्रस्तुत करने का शुभ अवसर प्राप्त हुआ ।

साहित्य रथ यात्रा और पायोनियर द्वारा आयोजित इस भव्य सांस्कृतिक समारोह में अपनी कविता पाठ की प्रस्तुति के साथ ही साथ डाउनटाउन कनाडा के स्टेडियम में जम्मू कश्मीर से कुछ स्कूल व कॉलेज के विद्यार्थी भी आए थे और वे सभी विद्यार्थी और वहां के निवासी माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा कश्मीर से हटाई गई धारा 370 से बहुत ही खुश थे और वे माननीय प्रधानमंत्री जी को धन्यवाद ज्ञापित कर रहे थे, उसी समय डॉ0 संगीता शर्मा अधिकारी जी ने लगभग 80 हजार की संख्या में मौजूद जनता के समक्ष धारा 370 पर लिखी अपनी एकदम ताजा तरीन कविता का बहुत ही जोश, उमंग, उत्साह और साहस के साथ कविता का पाठ किया।

खचाखच भरे उस स्टेडियम में उपस्थित सभी ने डॉ0 संगीता शर्मा अधिकारी की कविता का जोरदार तालियों से अभिनंदन किया ।

यकीनन ये किसी भी भारतीय व भारतवासी के लिए अपने राष्ट्र भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए अत्यंत गौरवान्वित, अद्भुत एवं आह्लादित क्षण हैं, जिन गौरवान्वित क्षणों में डॉ संगीता शर्मा अधिकारी को कनाडा की धरती पर भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए भारत का परचम लहराने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।

No comments