Breaking News

Saharsa Life TV : जिले में तीन बच्चे डूबे, दो के शव बरामद

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7003 716 704 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें।

जिले में तीन बच्चे डूबे, दो के शव बरामद
जिले में दो जगह डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गयी। सिमरी बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के रंगीनिया गांव में बकरी चराने के दौरान दो बच्चे डूब गए। वहीं घोघसम गांव में कोसी नदी में नहाने के दौरान एक बालक की मौत हो गयी। हालांकि बालक का शव अभी तक बरामद नहीं हो पाया। बच्चों की मौत से गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया।
शुक्रवार की सुबह करीब 10 बजे के आसपास बख्तियारपुर थाना अंतर्गत नगर पंचायत क्षेत्र के रंगीनिया वार्ड नंबर 14 के रहने वाले मो इसरार के 11 वर्षीय पुत्र नूर मोहम्मद उर्फ एहसान तथा स्व अनवर आलम के 13 वर्षीय पुत्र मो अशजद अपने अन्य साथियों के साथ गांव के ही दतरंगी बहियार में बकरी चरा रहा था कि उसी क्रम में एक की पांव फिसल गई और वह पानी भरे गड्ढे में चला गया। जिसको देख दूसरा ने उसे बचाने के लिए पानी में छलांग लगा दिया।
इसके बाद दोनों को डूबता देख उसके अन्य साथी ने हल्ला किया। जिस हल्ला सुन ग्रामीणों ने पहुंच दोनों को पानी से बाहर निकाला। दोनों बच्चों को ग्रामीणों के द्वारा अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पहुंचने पर डॉक्टरों के द्वारा मृत घोषित कर दिया गया। वहीं एक ही मुहल्ले में दो बच्चों की मौत से पूरे मुहल्ले में हाहाकार मच गया। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया। वार्ड पार्षद मो शकील अहमद उर्फ भुट्टो ने दोनों पीड़ित परिवारों को आपदा कोष से उचित मुआवजा देने की प्रशासन से मांग किया है।
प्रभारी थानाध्यक्ष अरविंद मिश्रा ने बताया कि दोनों बच्चों की शव को पोस्टमार्टम कराने हेतु सदर अस्पताल सहरसा भेज दिया गया है। इधर तटबंध के अंदर घोघसम पंचायत के घोघसम गांव निवासी सनोज यादव के 14 वर्षीय पुत्र मनु कुमार की कोसी नदी में डूब गया। परिजनों तथा ग्रामीण गोताखोरों द्वारा लड़के की खोज की जारी थी। जानकारी के अनुसार शुक्रवार के दिन के बारह बजे मृतक अपने अन्य साथियों के साथ कोसी नदी में नहा रहा था। गहरे पानी में चले जाने से तेज धारा में बह गया।
बाहर काम कर रहे मजदूर की हुई मौत:सलखुआ। प्रखंड के पूर्वी कोसी तटबंध के भीतर चिरैया ओपी क्षेत्र के बभनटोली गांव के मजदूर रंजीत सदा मजदूरी करने के लिए चेन्नई के तमिलनाडू के सिम्पलेक्स इंफ्ऱा स्ट्रक्चर लिमिटेड कंपनी में राजमिस्त्री के साथ मशाला मिलाने का काम करने के लिए गया था। शुक्रवार की सुबह अपने परिजनों से बात किया। लेकिन अचानक दोपहर फ़ोन के जरिये बताया गया कि काम के दौरान लिफ्ट गिरने से दबकर उनकी मौत हो गई।
मौत के खबर सुनते ही गांव में मातम छा गया। मृतक की पत्नी प्रमिला देवी, पुत्र राजेश कुमार, गिरीश कुमार और एक पुत्री जिसका नाम रानी कुमारी(5)है। परिवार का रो-रो कर बुरा हाल हो गया।मृतक के पिता भोसो सादा द्वारा बताया गया कि जिस कंपनी में काम कर रहे थे उस कंपनी के मालिक के द्वारा मुआवजा देने की बात कही गई है।

 रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps अपने मोबाइल पे>>

No comments