Breaking News

हथियार लहराते हुए डांस करने वाले विधायक प्रणव सिंह चैंपियन को बीजेपी ने पार्टी से निकाला

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7003 716 704 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें।
हथियार लहराते हुए डांस करने वाले विधायक प्रणव सिंह चैंपियन को बीजेपी ने पार्टी से निकाला
हथियार लहराते हुए डांस करने वाले उत्तराखंड के विधायक प्रणव सिंह चैंपियन (Pranav singh) को बीजेपी ने पार्टी से बाहर निकाल दिया है.

खास बातें

  1. उत्तराखंड के खानपुर क्षेत्र के विधायक हैं कुंवर प्रणव सिंह 'चैंपियन'
  2. वीडियो सामने आने के बाद कारण बताओ नोटिस दिया गया था
  3. पिछले माह पत्रकार को धमकी देने के मामले में सस्पेंड किया गया था
नई दिल्ली: 
बीजेपी ने उत्तराखंड के खानपुर क्षेत्र के विधायककुंवर प्रणव सिंह 'चैंपियन' ( Pranav singhको पार्टी से निकाल दिया है. उन्हें भारतीय जनता पार्टी (BJP) से छह साल के लिए निष्कासित किया गया है. हाल ही में प्रणव सिंह का हथियार लहराते हुए डांस करने का वीडियो सामने आया था. इसी मामले में उन्हें बुधवार को पार्टी से बाहर कर दिया गया.  
उत्तराखंड के बीजेपी के विधायक कुंवर प्रणव सिंह 'चैंपियन' को पार्टी ने पहले सस्पेंड किया था. उन्हें पत्रकार से दुर्व्यवहार करने के आरोप में निलंबित किया गया था. इसके बाद उनका चार हथियार लेकर डांस करने का वीडियो वायरल हो गया. इस मामले को बीजेपी ने गंभीरता से लिया. पहले उन्हें कारण बताओ नोटिस दिया गया और अब उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया.
विधायक कुंवर प्रणव सिंह 'चैंपियन' वीडियो में पिस्तौलें लहराते हुए 'राणा जी माफ करना...' गाने पर डांस कर रहे हैं. वीडियो में साफ दिखा कि विधायक के साथ कुछ अन्य लोग भी डांस कर रहे हैं. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने कहा था कि, 'मामले को हम देखेंगे. इसके साथ ही हम लोग यह जांच भी करेंगे कि हथियार लाइसेंसी हैं या नहीं.'
यह मामला तूल पकड़ने के बाद विधायक प्रणव सिंह ( Pranav singh ) का बयान सामने आया था जिसमें उन्होंने इसे साजिश करार दिया था. उन्होंने कहा था, 'यह एक साजिश है. वे लाइसेंसी हथियार थे और लोडेड भी नहीं थे. मैं किसी की तरफ इशारा नहीं कर रहा हूं और न ही किसी को धमकी दे रहा हूं. इसमें क्या अपराध है? क्या शराब पीना और लाइसेंसी बंदूक रखना अपराध है?'
सिंह की सफाई के बावजूद वीडियो को लेकर बीजेपी आलाकमान हरकत में आ गई. विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को पार्टी ने कारण बताओ नोटिस भेजा था. इसके साथ ही विधायक को पार्टी से निष्कासित किए जाने का संभावना बन गई थी.
इस मामले को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया इंचार्ज अनिल बलूनी ने कहा था, 'मैंने वीडियो देखा है. मैं इसकी निंदा करता हूं. प्रणव सिंह चैंपियन के खिलाफ पहले ही ऐसी शिकायतें आ चुकी हैं, जिसके लिए उन्हें तीन महीने के लिए सस्पेंड किया गया था. इसके बारे में उत्तराखंड यूनिट से बात करेंगे. कड़ी कार्रवाई की जाएगी.'
गौरतलब है कि काफी समय से बीजेपी के लिए फ़जीहत का कारण बन रहे खानपुर के विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को पार्टी ने अनुशासनहीनता के आरोप में पिछले महीने तीन माह के लिए निलंबित कर दिया था.
ofrtgh8c

उत्तराखंड बीजेपी के महासचिव नरेश बंसल के अनुसार चैंपियन के खिलाफ अनुशासनहीनता के लगातार लग रहे आरोपों और एक पत्रकार को धमकी दिए जाने के आरोपों की शुरुआती जांच के बाद उन्हें पार्टी से तीन माह के लिए निलंबित किया गया.

 रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps अपने मोबाइल पे>>

No comments