Breaking News

Saharsa Life TV : घर में पानी घुसा तो 10 वर्ष की रिजवाना ने बिजली पोल पर चढ़कर बचाई जान

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7003 716 704 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें।


जान बचाने के लिए खंभे से लटकी बच्ची (लाल घेरे में)।
सहरसा. बिहार के सहरसा जिले का नवहट्टा बाढ़ प्रभावित है। पूर्वी कोसी तटबंध के अंदर डरहार पंचायत का शाह टोला चारों तरफ से पानी से घिरा है। रविवार को कोसी नदी के बढ़ते जल स्तर के चलते लोग जान बचाने के लिए ऊंचे स्थानों पर चले गए। 10 साल की बच्ची रिजवाना खातून घर में अकेली छूट गई। पानी के आंगन और घर में घुसने के कारण बच्ची घर से सटे बिजली के खंभे से लटक गई। 
वह बचाओ-बचाओ की आवाज लगाने लगी, जिसे गांव से सटे गैस एजेंसी के पास खड़े लोगों ने सुना। वहां जाने की हिम्मत मंजर आलम ने जुटाई। मो. लुटन शाह अपनी छोटी नाव लिए बच्ची के पास पहुंचे। उन्होंने बच्ची को बिजली के खंभा से उतारा और गैस एजेंसी ले आए। तब जाकर बच्ची ने राहत की सांस ली। इसके बाद परिजन बच्ची को अपने साथ ले गए। 
नेपाल में लगातार हो रही वर्षा से 3.89 लाख क्यूसेक पानी का डिस्चार्ज
शनिवार की रात 12 बजे कोसी बराज से 3 लाख 89 हजार क्यूसेक पानी का डिस्चार्ज हुआ। इस साल का सबसे अधिक डिस्चार्ज होने के बाद कोसी बराज पर लाल बत्ती जल गई। इससे पूर्वी कोसी तटबंध के अंदर की सात पंचायतों की 89 हजार आबादी की नींद उड़ी है।
 रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps अपने मोबाइल पे>>

No comments