Breaking News

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने किया नामांकन, एनडीए ने दिखाई ताकत


Image result for amit shah
अहमदाबाद: 
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit shah) आज गांधीनगर लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है. नामांकन से पहले एक रोड शो का आयोजन किया गया और इसके बाद एनडीए के नेताओं ने वहां आए लोगों को संबोधित किया. अपने भाषण में  अमित शाह (Amit shah) ने कहा कि आज गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी के रूप में नांमाकन करने जा रहा हूं. मुझे आज 1982 के दिन याद आ रहे हैं. जब मैं यहां के एक छोटे से बूथ का बूथ अध्यक्ष था. उन्होंने कहा कि गांधीनगर से लालकृष्ण आडवाणी, अटल बिहारी वाजपेयी सांसद रहे. मेरा सौभाग्य है कि भाजपा मुझे यहीं से सांसद बनाने जा रही है. भाजपा एक विचारधारा की पार्टी है. दीनदयाल जी के अंत्योदय के सिद्धांत पर आगे बढ़ने वाली पार्टी है. विपक्ष पर निशाना साधते हुए शाह (Amit shah) ने कहा कि आज देश के सामने सवाल है कि देश को सुरक्षा कौन दे सकता है. देश को सुरक्षा सिर्फ नरेन्द्र मोदी और एनडीए की सरकार दे सकती है. शाह (Amit shah) के अलावा राजनाथ सिंह ने विपक्ष पर करारा प्रहार किया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की अगुवाई में भारत ने विश्व में अपना नाम ऊंचा किया है. उन्होंने कहा कि पूरा विश्वास है गुजरात की जनता अमित शाह को जीत दिलाकर रहेगी. राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हैं. राहुल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि चौकीदार प्योर है, उनका फिर से प्रधानमंत्री बनना श्योर है. वह हर समस्या का क्योर हैं. 

शाह के रोड शो में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, शिअद सुप्रीमो प्रकाश सिंह बादल और लोजपा के संस्थापक रामविलास पासवान जैसे वरिष्ठ नेता मौजूद थे. एनडीए के शीर्ष नेताओं की इस मौजूदगी को शाह के लिए समर्थन और गठबंधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद दूसरे सबसे शक्तिशाली नेता के रूप में उनकी स्वीकार्यता के तौर पर देखा जा रहा है. गांधीनगर सीट से इस बार भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की जगह पार्टी से शाह चुनाव लड़ रहे हैं. 
आडवाणी 1998 से इस सीट का प्रतिनिधत्व कर रहे थे. भाजपा की गुजरात इकाई के प्रमुख जीतू वघानी ने शुक्रवार को कहा था कि शाह के नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान भाजपा के सहयोगी दलों के नेताओं और राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी जैसे केंद्रीय मंत्री उपस्थित रहेगी. यह सभी नेता आज अहमदाबाद में एक रोड शो में शाह के साथ नजर आ रहे हैं. चार किमी लंबा रोड शो अहमदाबाद के सरदार पटेल प्रतिमा से शुरू हुआ और यह घाटलोडिया इलाके में पाटीदार चौक पर खत्न होगा.बता दें कि अमित शाह  शुक्रवार रात गुजरात पहुंचें और रोड शो शनिवार सुबह नौ बजे से शुरू होना था लेकिन किन्हीं कारणों से यह थोड़ा लेट शुरू हुआ. शाह अभी गुजरात से राज्यसभा सदस्य हैं. गुजरात में सभी 26 सीटों के लिए 23 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख चार अप्रैल है. 



No comments