Breaking News

बिपाशा बसु का फिटनेस फंडा, सेहत को लेकर रहती हैं सर्तक

बिपाशा बसु का फिटनेस फंडा, सेहत को लेकर रहती हैं सर्तक

एक्‍ट्रेस और फिटनेस के प्रति उत्साही, बिपाशा बसु सिंह ग्रोवर 40 साल की हो गई हैं और निश्चित रूप से वे एक फिटनेस प्रेमी हैं. इस बात का सबूत उनके यू-टयूब वीडियो और कई इंस्टाग्राम पोस्ट हैं. एक्‍ट्रेस कभी भी अपने वर्कआउट वीडियो को साझा करने से कतराती नहीं हैं, जहां वह कई एक्सरसाइज करती हुईं नजर आती हैं. उनके इस अनुशासन का ही नतीजा है कि वह आज भी फिट, टोन्ड, ग्लैमरस बॉडी की मालकिन हैं. अपने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में, बिपाशा ने कहा है कि अनुशासन आपके फिटनेस लक्ष्यों और फिटनेस सफलता के बीच का फ्लाईओवर है.
न केवल बिपाशा बसु बल्कि कई अन्य बॉलीवुड सेलिब्रिटी कसरत पिलेट्स ट्राई करते हैं. इनमें करीना कपूर खान, मलाइका अरोड़ा, अमृता राव और कई अन्य सितारे शामिल हैं. इस वर्कआउट की खूबी यह है कि इसे किसी भी उम्र में किया जा सकता है. यह कमर को मजबूत करने के लिए बहुत अच्छी एक्‍सरसाइज है.

अपने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में बिपाशा को हेंडस्‍टैंड करते हुए देखा गया था जो एक शानदार एक्‍सरसाइज है. पोस्ट में कहा गया है, आज अपनी ताकत और बैलेंस को खोजने की कोशिश कर रही हूं, संघर्ष कर रही हूं लेकिन हार नहीं मानूंगी. इन्वर्शन सबसे अच्छा एंटी एजिंग सीक्रेट है. हालांकि एक्‍सरसाइज आसान नहीं है लेकिन समर्पण और अभ्यास के जरिए आप सफलता पा सकते हैं. यह रीढ़, कंधे और बांहों को मजबूत करने में मदद करती है, तनाव से राहत देती है, डाइजेशन में मदद करती है और बॉडी से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में फायदेमंद होती है.
बिपाशा बसु हमेशा से योग की शौकीन रही हैं. योग न केवल आपके शारीरिक स्वास्थ्य के लिए बल्कि आपके मानसिक स्वास्थ्य के लिए भी बहुत अच्छा है. यह आपकी इम्‍यूनिटी को बढ़ाता है, आपके समग्र कल्याण को बढ़ावा देता है, पुरानी बीमारियों को दूर रखता है और सबसे महत्वपूर्ण यह वेट कम करने में मदद करता है. योग बैलेंस मेटाबॉलिज्म और फ्लेक्सिबिलिटी देता है, मन शांत रखता है और आपके जीवन पर पॉजिटीव इफेक्‍ट डालता है.
बिपाशा बसु को एक इंस्टाग्राम पोस्ट में वेट ट्रेनिंग करते हुए भी देखा गया था. उनकी पोस्ट के मुताबिक वेट ट्रेनिंग का महिलाओं के लिए अद्भुत लाभ है. आप अपनी बॉडी से वसा कम कर पाते हैं, ताकत हासिल करते हैं, ऑस्टियोपोरोसिस के जोखिम के साथ-साथ चोट, पीठ दर्द, गठिया के जोखिम को कम करते हैं. यह कैलोरी कम करता है और आपके मूड को फ्रेश रखने के साथ ही तनाव को कम करता है.
इससे यह साफ होता कि एक्‍ट्रेस बिपाशा हमेशा फिटनेस को अपनी पहली प्राथमिकता देती हैं. इसके अलावा, वह सुनिश्चित करती हैं कि उनका वर्कआउट बोरिंग न बनें. इनके अलावा, वह ज़ुम्बा, बेसिक कार्डियो, डांस और कोर स्ट्रांग एक्सरसाइज भी करती हैं.


No comments