Breaking News

2019 वर्ल्ड कप के लिए टीम के संभावितों में हैं रविचंद्रन अश्विन: भरत अरुण


टीम इंडिया के प्रमुख स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया। इसके बाद क्रिकेट जगत में कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। अटकलें ये भी लगाई जा रही हैं कि शायद अश्विन सीमित ओवरों के प्लान का हिस्सा नहीं हैं वे केवल एक टेस्ट गेंदबाज के तौर पर रहेंगे। हालांकि भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण इससे इत्तेफाक नहीं रखते उनका मानना है कि अश्विन 2019 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने की रेस में अश्विन अब भी हैं।

भरत अरुण का मानना है कि 2015 वर्ल्ड कप से लेकर अब तक केवल 15 वनडे मैच खेलने के बावजूद अश्विन अगले वर्ल्ड कप की रेस में हैं। अश्विन के चयन पर सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि ' ये सवाल चयनकर्ताओं से पूछा जाना चाहिए लेकिन गेंदबाजी कोच के तौर पर मेरा मानना है कि वो काफी प्रतिभावान गेंदबाज है। उन्होंने कहा कि आखिरी बार जब अश्विन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैच खेला था तब भी 28 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे।

अश्विन की तारीफ करते हुए भरत अरुण ने कहा कि ' वो काफी बढ़िया गेंदबाज है। जो अभी तक हुआ मैं उस पर नही जाना चाहुंगा लेकिन निश्चित तौर पर वो वनडे टीम का हिस्सा है। हम दूसरे गेंदबाजों को भी काफी सारे मौके देना चाहते हैं। उसी के अनुसार हम फैसला करेंगे'।

इससे पहले दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने भी अश्विन को टीम में शामिल ना किए जाने को लेकर सवाल उठाया था। उन्होंने कहा था कि अश्विन काउंटी क्रिकेट खेलने जा रहे हैं इसको आराम नहीं कहा जा सकता है।

हरभजन ने कहा कि ' मुझे ये नहीं पता है कि अश्विन को आराम दिया गया है या टीम ड्रॉप किया गया है। खबरों के मुताबिक अश्विन को आराम दिया गया है लेकिन ठीक उसी समय वो इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलने जा रहे हैं। इसलिए मुझे समझ नहीं आ रहा है कि किस तरह का आराम उन्हे दिया जा रहा है। मुझे नहीं पता है कि उन्हे आराम दिया गया है या फिर टीम से ड्रॉप किया गया है' ।

भरत अरुण पिछले एक साल से सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा नहीं हैं लेकिन उनका मानना है कि भारतीय टीम की गेंदबाजी में पिछले कुछ सालों में काफी सुधार आया है।

भरत अरुण के मुताबिक ' अगर आप गेंदबाजी यूनिट को देखें तो पिछले कुछ सालों में इसमें काफी सुधार आया है लेकिन 2019 वर्ल्ड कप को देखते हुए हमें हर गेंदबाज के लिए एक बैकअप की जरुरत है। हमारे देश में बेंच स्ट्रेंथ को मजबूत प्रदान करने के लिए बहुत सारे गेंदबाज हैं'।